यूटीईटी के लिए 53378 अभ्यर्थियों ने किए आवेदन

खबर शेयर करें -

यूटीईटी के लिए 53378 अभ्यर्थियों ने किए आवेदन

रामनगर(उत्तराखंड) प्राथमिक व जूनियर शिक्षक बनने के लिए उत्तराखंड अध्यापक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) प्रथम व द्वितीय के लिए 53378 अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। इसमें यूटीईटी प्रथम में 12858 व द्वितीय में 40520 अभ्यर्थी शामिल हैं। उत्तराखंड बोर्ड की ओर से इस वर्ष यूटीईटी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। 23 जुलाई से आनलाइन आवेदन पत्र भरने शुरू हुए थे। 17 अगस्त आनलाइन आवेदन भरने व 19 अगस्त आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि निर्धारित थी।

20 से 22 अगस्त आवेदन पत्रों में संशोधन करने की तिथि तय थी। सामान्य व अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए एक परीक्षा का शुल्क छह सौ व दो परीक्षा का शुल्क एक हजार रुपये रखा गया था। इसी तरह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व दिव्यांग वर्ग के लिए एक परीक्षा का तीन सौ रुपये व दो परीक्षा का शुल्क पांच सौ रुपये निर्धारित किया गया था। परीक्षा के लिए परिषद द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। परिषद की ओर से विभागीय वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन मांगे गए थे।

उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद द्वारा यह परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। परिषद के सचिव विनोद कुमार सिमल्टी ने बताया कि आवेदन पत्र परिषद को मिल चुके हैं। आवेदन पत्रों की जांच के बाद परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जाएगा, 26 अक्टूबर को टीईटी प्रस्तावित की गई

Ad
Ad

दया जोशी (संपादक)

श्री केदार दर्शन

Related Articles