मुकेश बोरा को पकड़ने में नाकाम मित्र पुलिस आखिर क्यों बरसा रही है भोलेभाले ग्रामीणों पर डंडे, वर्दी का खौफ या वर्दी का रौब, भाजपा सरकार की छींछालीदर

खबर शेयर करें -

मुकेश बोरा को पकड़ने में नाकाम मित्र पुलिस आखिर क्यों बरसा रही है भोलेभाले ग्रामीणों पर डंडे, वर्दी का खौफ या वर्दी का रौब, भाजपा सरकार की छीछालिदर 

हल्द्वानी। खन्स्यू निवासी युवक के साथ कथित रुप से उप निरीक्षक द्वारा मारपीट के मामले में नैनीताल पुलिस कप्तान ने उपनिरीक्षक सादिक हुसैन को लाईन हाजिर कर दिया है।

वहीं खनस्यू क्षेत्र के लोगों ने नेनीताल एसएसपी प्रह्लाद मीणा को दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाई नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी थी।

आज फिर उत्तराखंड की मित्र पुलिस का क्रूर चेहरा सामने आया है। गांव में फेरी करने आये व्यक्ति से नाम पता सत्यापन के बारे पूछना खन्स्यू निवासी ग्रामीण को भारी पड़ गया।

उत्तराखंड की मित्र पुलिस ने ग्रामीण की ही जमकर पिटाई कर दी। खन्स्यू निवासियों का कहना है कि पुलिस ने ग्रामीण को इतनी बर्बरता से मारा कि उसका पूरे शरीर पर घाव व नील पड़ गये हैं। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है, ग्रमीणों ने आरोपी उपनिरीक्षक शादिक हुसैन, विनोद यादव और चालक कंबोज को बर्खास्त उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। पूर्व दर्जा राज्य मंत्री एवम राज्य आंदोलनकारी हरीश पनेरु के नेतृत्व में हल्द्वानी पहुंचे पीड़ित ने मीडिया से बात करते हुए अपने जख्म दिखाएं। दरअसल ओखलकांडा ब्लांक में एक ग्रामीण मनमोहन को फेरी वाले से सत्यापन व आधार कार्ड व लाइसेंस मांगना महंगा पड़ा।

ग्रामीणों का आरोप है कि थाना खनस्यू पुलिस के उपनिरीक्षक शादिक हुसैन और कांस्टेबल विनोद यादव व चालक कंबोज ने ग्रामीण मनमोहन की जमकर पिटाई कर दी तथा पुलिस ने फेरी वाले से रूपए लेकर उसे छोड़ दिया और मनमोहन शर्मा की बेवजह जमकर पिटाई की। मामले में पूर्व दर्जा राज्य मंत्री हरीश पनेरु ने एसएसपी प्रह्लाद मीणा को चेतावनी देते हुए 3 दिन में आरोपी उपनिरीक्षक को बर्खास्त करने की मांग और तीनों के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। पुलिस कर्मियों द्वारा ग्रामीण की पिटाई से क्षेत्र वासियों में आक्रोश है। वही एसपी सिटी ने बताया कि संबंधित मामले की जांच एसपी क्राइम कर रहे हैं और जांच में जो सबूत सामने आएंगे उसे आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

*रेप के आरोपी मुकेश बोरा को नहीं पकड़ पाए और जनता पर तानाशाही*

प्रदर्शन के दौरान तमाम लोग पुलिस को लेकर तरह-तरह की चर्चा करते सुनाई दिए। इन्हीं में से कुछ लोग आपस में बातचीत कर रहे थे और कह रहे थे कि ये है मित्र पुलिस, जिसका अपराधियों पर जोर नहीं चल रहा और जनता पर तानाशाही कर रहे हैं। कहा, मुकेश बोरा इतने लंबे समय से फरार है। पुलिस उसे तो पकड़ नहीं पाई और एक जागरुक व्यक्ति जब बाहरी फेरी वाले से पूछताछ करने लगा तो उसे ही बेरहमी से पीट दिया।

Ad
Ad

दया जोशी (संपादक)

श्री केदार दर्शन

Related Articles